अजब गजब: रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाला यह भिखारी है करोड़ों की संपत्ति का मालिक, पांच खातों में बैंक बैलेंस देख उड़ जाएंगे आपके होश !

रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाला यह भिखारी है करोड़ों की संपत्ति का मालिक, पांच खातों में बैंक बैलेंस देख उड़ जाएंगे आपके होश !
  • भीख मांगकर खड़ी की करोड़ों की दौलत
  • इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ता है बेटा
  • पटना में है लाखों की जमीन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आपने अक्सर भिखारियों को ट्रैफिक सिग्नल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड या किसी अन्य पब्लिक प्लेस पर भीख मांगते हुए देखा होगा। पर क्या आपने कभी किसी ऐसे भिखारी के बारे में सुना है जो कहने को तो एक भिखारी है लेकिन उसके शौक अमीरों के जैसे हैं। बिहार की राजधानी पटना में रहने वाले इस भिखारी का नाम पप्पू कुमार है। जो पटना शहर के रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने का काम करता हैं। मगर इसके बैंक बैलेंस के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

महंगे स्कूल में पढ़ रहा है बेटा

पप्पू कुमार के बारे में एक और बात हैरानी करने वाली है कि वह खुद तो स्टेशन पर भीख मांगता है, मगर उसका बेटे अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पप्पू भिखारी के कई पास कई बैंक एकाउंट हैं। उसके पास एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा और इलाहबाद बैंक के एटीएम कार्ड भी हैं। उसके पास कुल सवा करोड़ रूपए की संपत्ति है। रेलवे स्टेशन पर भीख मांग कर वह सालाना लाखों रुपए कमा लेता हैं। इतना ही नहीं पप्पू भिखारी की पटना में दो जगहों पर जमीन भी है।

भिखारी बनने के पीछे थी यह वजह

पप्पू भिखारी ने स्टेशन पर भीख मांगने के पीछे एक घटना का जिक्र किया। उसने बताया कि उसे बचपन से ही इंजीनियर बनने का शौक था। मगर, एक दिन पप्पू का अपने घरवालों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। जिसके बाद वह घर छोड़कर मुंबई भाग गया। जहां एक दिन ट्रेन से यात्रा करने के दौरान वह ट्रेन से गिर गया। इस हादसे में उसके दोनों पैर कट गए। उस वक्त उनके पास जो पैसे थे वह भी खर्च हो गए। पप्पू ने बताया कि इस हादसे के बाद वह अपना पेट पालने के लिए मुंबई रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने लगा। इस दौरान उसने देखा कि भीख में उसे अच्छे खासे पैसे मिल रहे थे।

इसके बाद से पप्पू ने मुंबई रेलवे स्टेशन पर भीख मांगना के काम शुरू कर दिया। जिसमें वह हर दिन 7 सौ से लेकर 1 हजार रुपए तक कमाने लगा। इसके कुछ सालों बाद वह मुंबई पटना आ गया और यहां के रेलवे स्टेशन पर भीख मांगना शुरू कर दिया। पटना में लोग उसे पप्पू भिखारी कहकर बुलाते हैं।

Created On :   18 Jan 2024 8:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story